आदरणीय भक्तगण,

हम सब पिछले कुछ सालों से संकटमोचन कृपानिधान, श्री बालाजी महाराज की छत्रछाया में सुख, समृद्धि और शान्ति की अपूर्व कृपा दृष्टि का आनन्द प्राप्त कर रहे हैं। आप सबके तन–मन–धन से किए गए निष्काम प्रयासों के फलस्वरुप आज विवेक विहार में स्थित श्री हनुमान बालाजी मंदिर, दिल्ली के कोने–कोने में प्रसिद्ध है। श्री बालाजी महाराज की कृपा दृष्टि समस्त प्राणियों पर भरपूर पड़ रही है, जिसका साक्षात प्रमाण हम लोग नित्यप्रति अनुभव कर रहे हैं।

जैसा कि आप जानते हैं कि आप सबका संकल्प श्री हनुमान बालाजी मंदिर को अद्धितिय रूप से सजाने का है। इस मंदिर श्रृंगार को पूर्ण करने में प्रख्यात वास्तुकार एवं शिल्पकार सहयोग कर रहे हैं। इसके लिए समस्त मंदिर में अन्दर व बाहर दरबार एवं भवन में उच्चतम स्तर के राजस्थानी सफेद पत्थर को अति सुन्दर एवं महीन शिल्पकृतियों में गढ़कर लगाया जा रहा है। समस्त शिल्प चित्रण हिन्दू धर्म एवं संस्कृत की व्याख्या करेगा।

इस कार्य में 15 करोड़ रुपये के लागत की राशि लगने की संभावना है। इसके लिए आपके अब तक के प्रयासों के लिए आपको हार्दिक धन्यवाद देते हुए आपसे आग्रह है कि भवन के श्रृंगार के कार्य को पूर्ण करने के लिए आप यथाशक्ति आर्थिक सहयोग प्रदान करें।

भक्तों से प्रार्थना है कि वे इस प्रयोजन हेतु अपनी आय का वह हिस्सा जो अन्यथा अपव्यय हो जाता है अथवा अपनी किसी ऐसी बुरी आदत को जो आप त्यागना चाहते हो उसके निमित की राशि आप श्री प्रभु के चरणों में अर्पित करके देखें और असीम सुख अलौकिक शान्ति तथा श्री बालाजी महाराज के आशीर्वाद प्रसाद को अनुभव करें।